About Us - समाज कार्य शिक्षा

समाज कार्य शिक्षा

Post Top Ad

Post Top Ad

About Us

नमस्कार दोस्तों,


मेरा नाम गौरव कुमार है. वर्तमान में  मैं महात्मा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा से मास्टर ऑफ़ सोशल वर्क की पढाई कर रहा हूँ. और मैंने बैचलर ऑफ़ सोशल वर्क की पढाई भी यही से की हैं.


वैसे तो समाज कार्य विषय की विषय वस्तु ज्यादातर हिंदी में उपलबब्ध नहीं है, पर फिर भी कई लेखकों और विद्वानों ने हिंदी में कई किताबें समाज कार्य पर लिखी और और अनुवाद की है और कुछ दूर शिक्षा से सम्बंधित विश्वविद्यालय भी इस क्षेत्र में बहुत सी नोट्स की सुबिधा दे रही है. पर उनके द्वारा जो सामग्री प्रदान की जा रही है, वो पीडीऍफ़ में उपलब्ध है, जिसके कारण गूगल पर खोजने पर हमें विषय से सम्बंधित सामग्री नहीं मिल पाती है.


लेकिन दोस्तों मेरा यह ब्लॉग बनाने का एक मात्र उद्देश्य यह है,की समाज कार्य से सम्बंधित नोट्स और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हिंदी में इन्टरनेट पर एक जगह पर संरक्षित कर व्यावसायिक समाज कार्य से जुड़े विधार्थी, शोधार्थी और अन्य सामाजिक कार्यकर्त्ता को सहायता प्रदान कर सकू. साथियों इस तरीके से आप सभी समाज कार्य विषय से सम्बंधित सामग्री को आसानी से गूगल पर खोज सकेंगे और लाभ उठा सकेंगे.

दोस्तों इस ब्लॉग पर मेरी कोशिश यही रहेगी की  जितनी भी सामग्री समाज कार्य पर हिंदी में अलग- अलग जगह पर उपलब्ध है, उसे यहाँ इस ब्लॉग पर उपलब्ध कराने का प्रयास कर सकू.
  



गौरव कुमार
(व्यवस्थापक)

No comments:

Post a comment

Post Top Ad